Thursday, March 10, 2011

धोखा हुई गवा हमका मुख्यमंत्री दरबार में !

राजस्थान मुख्यमंत्री ने नरेगा कार्मिको के साथ धोखा किया है. जब हमारे नेताओं को
कुछ उचित समाधान करने का आश्वासन दिया ही था तो फिर सरकार के सामने क्या मजबूरी है की एक तरफ तो नए कर लगा रही है, और दूसरी  तरफ किसी भी पारकर से नरेगा कार्मिकों को राहत नहीं दे रही है. क्या इस सरकार के साथ हमे फिर से संघर्स नहीं करना चाहिए.
दोस्तों ये संघर्स खून मांगता है, फिर चाहे अपना हो या किसी दुसरे का. लेकिन परमवीर चक्र विजेता हवलदार योगेन्द्र यादव के सब्दो में कहे तो हम अपना खून क्यों देंगे हम इन सालों देश के गद्दारों की छाती फोड़कर खून निकालेंगे.
ये सरकार हमे ऐसे तो हमारा हक देगी नहीं, हर नरेगा कार्मिक को अपने विधायक से बात करनी चाहिए और विधानसभा में इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाना चाहिए.
मैंने कोसिस की है, आप भी करें और विधानसभा सदस्य से मिले और अपनी बात को पुरजोर  से रखे. जब बंगाल में पैसे ज्यादा दिए जा सकते है, तो फिर राजस्थान में क्यों नहीं.
ये बात आपको अपनी नरेगा कार्मिक संघ की वेबसाइट पर मिल जाएगी,  वेबसाइट पर बंगाल का सुर्कुलर डाला हुआ है, देख लेना. फिर तुलनात्मक विवरण बना कर अपने विधायक को इसे ढंग से समझाना फिर देखना की आपकी बात को वजन मिलता है या नहीं. मैंने कोसिस की है अब आप भी करें. हम अवश्य सफल होंगे इसी आशा के साथ फिर मिलेंगे. धन्यवाद.
मनोज चारण.

3 comments:

  1. ब्‍लागजगत पर आपका स्‍वागत है ।

    नि:शुल्‍क संस्‍कृत सीखें । ब्‍लागजगत पर सरल संस्‍कृतप्रशिक्षण आयोजित किया गया है
    संस्‍कृतजगत् पर आकर हमारा मार्गदर्शन करें व अपने
    सुझाव दें, और अगर हमारा प्रयास पसंद आये तो संस्‍कृत के प्रसार में अपना योगदान दें ।

    यदि आप संस्‍कृत में लिख सकते हैं तो आपको इस ब्‍लाग पर लेखन के लिये आमन्त्रित किया जा रहा है ।

    हमें ईमेल से संपर्क करें pandey.aaanand@gmail.com पर अपना नाम व पूरा परिचय)

    धन्‍यवाद

    ReplyDelete
  2. शुभागमन...!
    कामना है कि आप ब्लागलेखन के इस क्षेत्र में अधिकतम उंचाईयां हासिल कर सकें । अपने इस प्रयास में पर्याप्त सफलता तक पहुँचने के लिये आप हिन्दी के दूसरे ब्लाग्स भी देखें और अच्छा लगने पर उन्हें फालो भी करें । आप जितने अधिक ब्लाग्स को फालो करेंगे आपके अपने ब्लाग्स पर भी फालोअर्स की संख्या बढ सकेगी । प्राथमिक तौर पर मैं आपको 'नजरिया' ब्लाग की लिंक नीचे दे रहा हूँ, किसी भी नये हिन्दीभाषी ब्लागर्स के लिये इस ब्लाग पर आपको जितनी अधिक व प्रमाणिक जानकारी इसके अब तक के लेखों में एक ही स्थान पर मिल सकती है उतनी अन्यत्र शायद कहीं नहीं । आप इस ब्लाग के दि. 18-2-2011 को प्रकाशित आलेख "नये ब्लाग लेखकों के लिये उपयोगी सुझाव" का अवलोकन अवश्य करें, इसपर अपनी टिप्पणीरुपी राय भी दें और अगली विशिष्ट जानकारियों के लिये इसे फालो भी अवश्य करें । निश्चय ही आपको इससे अच्छे परिणाम मिलेंगे । पुनः शुभकामनाओं सहित...
    http://najariya.blogspot.com/2011/02/blog-post_18.html

    ReplyDelete
  3. ब्लॉग लेखन में आपका स्वागत है. आपके ब्लॉग पर आकर अच्छा लगा. हिंदी लेखन को बढ़ावा देने के लिए तथा प्रत्येक भारतीय लेखको को एक मंच पर लाने के लिए " भारतीय ब्लॉग लेखक मंच" का गठन किया गया है. आपसे अनुरोध है कि इस मंच का followers बन हमारा उत्साहवर्धन करें , हम आपका इंतजार करेंगे.
    हरीश सिंह.... संस्थापक/संयोजक "भारतीय ब्लॉग लेखक मंच"
    हमारा लिंक----- www.upkhabar.in/

    ReplyDelete