Thursday, March 10, 2011

धोखा हुई गवा हमका मुख्यमंत्री दरबार में !

राजस्थान मुख्यमंत्री ने नरेगा कार्मिको के साथ धोखा किया है. जब हमारे नेताओं को
कुछ उचित समाधान करने का आश्वासन दिया ही था तो फिर सरकार के सामने क्या मजबूरी है की एक तरफ तो नए कर लगा रही है, और दूसरी  तरफ किसी भी पारकर से नरेगा कार्मिकों को राहत नहीं दे रही है. क्या इस सरकार के साथ हमे फिर से संघर्स नहीं करना चाहिए.
दोस्तों ये संघर्स खून मांगता है, फिर चाहे अपना हो या किसी दुसरे का. लेकिन परमवीर चक्र विजेता हवलदार योगेन्द्र यादव के सब्दो में कहे तो हम अपना खून क्यों देंगे हम इन सालों देश के गद्दारों की छाती फोड़कर खून निकालेंगे.
ये सरकार हमे ऐसे तो हमारा हक देगी नहीं, हर नरेगा कार्मिक को अपने विधायक से बात करनी चाहिए और विधानसभा में इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाना चाहिए.
मैंने कोसिस की है, आप भी करें और विधानसभा सदस्य से मिले और अपनी बात को पुरजोर  से रखे. जब बंगाल में पैसे ज्यादा दिए जा सकते है, तो फिर राजस्थान में क्यों नहीं.
ये बात आपको अपनी नरेगा कार्मिक संघ की वेबसाइट पर मिल जाएगी,  वेबसाइट पर बंगाल का सुर्कुलर डाला हुआ है, देख लेना. फिर तुलनात्मक विवरण बना कर अपने विधायक को इसे ढंग से समझाना फिर देखना की आपकी बात को वजन मिलता है या नहीं. मैंने कोसिस की है अब आप भी करें. हम अवश्य सफल होंगे इसी आशा के साथ फिर मिलेंगे. धन्यवाद.
मनोज चारण.

1 comment:

  1. ब्लॉग लेखन में आपका स्वागत है. आपके ब्लॉग पर आकर अच्छा लगा. हिंदी लेखन को बढ़ावा देने के लिए तथा प्रत्येक भारतीय लेखको को एक मंच पर लाने के लिए " भारतीय ब्लॉग लेखक मंच" का गठन किया गया है. आपसे अनुरोध है कि इस मंच का followers बन हमारा उत्साहवर्धन करें , हम आपका इंतजार करेंगे.
    हरीश सिंह.... संस्थापक/संयोजक "भारतीय ब्लॉग लेखक मंच"
    हमारा लिंक----- www.upkhabar.in/

    ReplyDelete